The smart Trick of गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें That Nobody is Discussing

Wiki Article



यह फाइबर से भरपूर होती है जो वजन घटाने में मदद करती है।

एक बॉक्स ग्रेटर का उपयोग करके गाजर को कद्दूकस कर लें। आप अपने भोजन प्रोसेसर पर श्रेडिंग डिस्क का उपयोग कर सकते हैं लेकिन गाजर को ब्लेंडर में न पीसें। एक तरफ रख दें।

-विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर गाजर इम्‍यूनिटी को बढ़ाने में मदद करती है.

कई लोग मावे से हलवा बनाते हैं तो कई लोग दूध से बनाते हैं. गाजर क हलवे में घी, ड्राई फ्रूट्स और दूध डलता है. ये सारी चीजें काफी फायदेमंद है, ठंड में इन चीजों को खाने की सलाह दी जाती है.

गाजर में विटामिन ए होता है, जो प्रतिरक्षा को बढ़ाता है.

गाजर का पराठा, चीला, केक आदि बना कर भी खा सकते हैं।

मैग्गी सैंडविच

– इलायची, वजन घटाने के अलावा कई प्रभावकारी स्वास्थ्य लाभों के लिए जानी जाती है. कई अध्ययनों से पता चला है कि इलायची में मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट मेटाबॉलिज्‍म और मस्तिष्‍क की कार्यप्रणाली बढ़ाने की मदद करती है.

इसके बाद मिश्रण में देसी घी और स्वादानुसार चीनी डालकर अच्छे से मिक्स कर दें. इस दौरान गैस की फ्लेम को मीडियम पर ही रहने दें.

Supplementation of the reduced-carotenoid diet regime with tomato or carrot juice modulates immune capabilities in wholesome Adult men

This Site is using a stability provider to shield by itself from on-line assaults. The action you just done triggered the safety Resolution. There are lots of actions that can cause this block including distributing a particular word or phrase, a SQL command or malformed information.

इसके बाद, आप गाजर को सीधे फ्रिज में रख सकते हैं। इस प्रक्रिया से गाजर हफ्ते भर तक फ्रेश रहेंगी।

यह हमारी त्वचा को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए जरूरी more info है जो सर्दी के मौसम में एक्टिव होती हैं। गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन त्वचा की सुरक्षा करता है।

अगर आपको भी गाजर का हलवा पसंद है, तो आपको जानकर खुशी होगी कि यह आपकी सेहत को नुकसान नहीं बल्कि कई फायदे पहुंचाता हैं। आज हम आपको बता रहे हैं गाजर का हलवा खाने के क्या फायदे होते हैं।

Report this wiki page